High Court Group D Vacancy: हाई कोर्ट ग्रुप डी भर्ती के लिए दसवीं पास उम्मीदवारों के लिए नोटिफिकेशन हुआ जारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

High Court Group D Vacancy: अगर आप भी 10वीं पास कर चुके हैं और आप नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं तो अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं अब आपको बहुत ही आसानी से नौकरी मिल जाएगी हाई कोर्ट ग्रुप डी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसके तहत 3306 पदों पर आवेदन फार्म भरे जाएंगे इसके लिए 4 अक्टूबर से आवेदन फार्म भरे जा रहे हैं और इसकी अंतिम तिथि 24 अक्टूबर रखी गई है।

हाई कोर्ट ग्रुप डी भर्ती के लिए जितने भी युवा तैयारी कर रहे थे उन सभी के लिए तो काफी बड़ी खुशखबरी निकाल कर आ ही गई है और अगर आप नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं तो आपके लिए भी यह काफी बड़ी खुशखबरी होने वाली है हाई कोर्ट ग्रुप डी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी हुआ है जिसके तहत ₹3306 पदों पर आवेदन फार्म भरे जाएंगे इस भर्ती के लिए महिला पुरुष उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भर सकते हैं जो की ऑनलाइन माध्यम से भरे जाएंगे।

आवेदन शुल्क

अगर हम आवेदन शुल्क के मामले में बात करें तो इस भर्ती के लिए सामान्य वर्ग ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के पदों के अनुसार आवेदन शुल्क की अगर बात की जाए तो वह ₹800 से लेकर के 950 रुपए के बीच में रखा गया और वहीं अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 600 से लेकर के 750 रुपए के बीचमें रखा गया है।

आयु सीमा

आयु सीमा के मामले में अगर बात की जाए तो इस भर्ती के लिए न्यूनतम उम्र 18 साल रखी गई है और अधिकतम उम्र 40 साल रखी गई है साथ ही आयु सीमा की गणना 1 जुलाई की आधार पर की जाएगी और अन्य वर्ग के लोगों को आयु सीमा में छूट प्रदान किया जाएगा जिसकी जानकारी आपको नोटिफिकेशन में देखने को मिलेगी।

शैक्षिक योग्यता

अगर योग्यता के मामले में बात की जाए तो ग्रुप डी के पदों के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती के लिए कक्षा 6 से लेकर के कक्षा दसवीं तक के उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इसके साथ एक ड्राइवर पद के लिए योग्यता दसवीं पास रखी गई है और ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए इसके साथ ही क्लर्क पद के लिए योग्यता 12वीं पास रखी गई है और टाइपिंग और कंप्यूटर के बारे में बेसिक नॉलेज होना चाहिए। इसी के साथ आपको अन्य सभी प्रकार के पदों के लिए योग्यता से संबंधित जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में देखने को मिल जाए कि जिसको आप डाउनलोड कर सकते हैं और सभी प्रकार की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

जाने आवेदन प्रक्रिया के बारे में

इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता देंगे इलाहाबाद हाईकोर्ट भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म भरना होगा इसके लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और वहां से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं इसके लिए आपको सबसे पहले आवेदन करने की लिंक पर क्लिक करना होगा।

वहां पर क्लिक करने के बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुल जाएगा जिसमें आपको जो भी जानकारी पूछी जा रही वह सभी प्रकार की जानकारी सही-सही भरनी है और सभी प्रकार के दस्तावेजों को अपलोड करना है यह सब कुछ करने के बाद आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना है इसके बाद आपको एक बार फिर से अपने आवेदन फार्म को चेक कर लेना है और फाइनल सबमिट के बटन पर क्लिक कर देना है। इसी प्रकार से आप बहुत ही आसानी से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

Important Links

Apply OnlineClick Here
Official NotificationClick Here

1 thought on “High Court Group D Vacancy: हाई कोर्ट ग्रुप डी भर्ती के लिए दसवीं पास उम्मीदवारों के लिए नोटिफिकेशन हुआ जारी”

Leave a Comment