Jal Vibhag Bharti 2024: जल विभाग में 25000 पदों पर सीधी भर्ती, 10वी और 12वी पास भर सकते हैं आवेदन फॉर्म

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Jal Vibhag Bharti 2024: अगर आप राजस्थान के बेरोजगार युवा है तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है क्योंकि राजस्थान में वाटर सप्लाई डिपार्मेंट के तहत बहुत जल्द ही 25000 नए पदों पर भर्ती की जाएगी। युवाओं में रोजगार के अवसरों को बढ़ाने के लिए ये वैकेंसी निकाली गई है, जिसके तहत 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन के युवा आवेदन कर सकते हैं और उन्हें गवर्नमेंट जॉब मिल सकती है।

Table of Contents

रोजगार का वादा किया जा रहा है पूरा

राज्य सरकार की तरफ से बजट सेशन में ये घोषणा की गई थी कि आने वाले 5 वर्षों में युवाओं के लिए 4 लाख से अधिक रोजगारों के अवसर प्रदान किए जाएंगे। सरकार की तरफ से किए गए इस वादे के तहत जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी की तरफ से 25000 नए पदों पर भर्ती की घोषणा की जा चुकी है। जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

क्या है लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट की बात माने तो 25000 पदों पर नई वैकेंसी नकाली जायेगी। इस संबंध में समाचार पत्रों में जानकारी प्रकाशित की जा चुकी है। आवेदन ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा। इसके लिए नोटिफिकेशन अगले महीने तक जारी किया जा सकता है, जो कि ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाएगा।

पात्रता

पात्रता की बात करें तो इस वैकेंसी के लिए 10वीं 12वीं और स्नातक पास युवा आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन जारी होते ही आवेदन के संबंध में सारी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से सामने आ जाएगी। राजस्थान के जो युवा सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए ये बहुत बड़ी उपलब्धि होगी।

कुचामन सिटी के दौरे पर की घोषणा

राजस्थान की जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी की तरफ से बुधवार को कुचामन सिटी के दौरे के दौरान ये घोषणा की गई कि जल्द ही राज्य में 25000 कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने नगर परिषद सभागार में पूरे जिले के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और इस बैठक में राज्य सरकार की बजट घोषणाओ के साथ-साथ उनके क्रियान्वयन पर भी चर्चा की गई और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

आवेदन प्रक्रिया की डिटेल्स

राजस्थान वाटर सप्लाई विभाग की तरफ से निकल गई वैकेंसी के आवेदन प्रक्रिया की डिटेल्स अभी सामने नहीं आई है लेकिन ये माना जा रहा है कि आवेदन ऑनलाइन किया जाएगा। इच्छुक अभ्यर्थियों को समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहना है ताकि उन्हें आवेदन के बारे में समय पर जानकारी मिल जाए।

Important Links

Latest JobsClick Here
HomeClick Here

1 thought on “Jal Vibhag Bharti 2024: जल विभाग में 25000 पदों पर सीधी भर्ती, 10वी और 12वी पास भर सकते हैं आवेदन फॉर्म”

Leave a Comment